बेंगलुरु में मैदान मारना है तो चौथे दिन रोहित सेना को करने होंगे ये 5 काम, दबाव में अब न्यूजीलैंड

​न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया ने धमाकेदार वापसी की है। पहली पारी में सिर्फ 46 रन पर सिमटने के बाद टीम इंडिया के लिए मुश्किल बढ़ गई थी। न्यूजीलैंड 402 रन बनाकर टीम इंडिया पर 356 की बढ़त हासिल की थी, लेकिन खेल के तीसर

4 1 8
Read Time5 Minute, 17 Second

​न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया ने धमाकेदार वापसी की है। पहली पारी में सिर्फ 46 रन पर सिमटने के बाद टीम इंडिया के लिए मुश्किल बढ़ गई थी। न्यूजीलैंड 402 रन बनाकर टीम इंडिया पर 356 की बढ़त हासिल की थी, लेकिन खेल के तीसरे दिन टीम इंडिया ने 3 विकेट के नुकसान पर 231 रन का स्कोर खड़ा लिया। ऐसे में अब न्यूजीलैंड के पास सिर्फ 125 रनों की लीड बची है। वहीं भारत के 7 विकेट शेष है। इस तरह आइए जानते हैं टीम इंडिया को खेल के चौथे दिन मैच जीतने के लिए क्या-क्या करना होगा।

सरफराज को खेलनी होगी चौथे दिन बड़ी पारी

सरफराज को खेलनी होगी चौथे दिन बड़ी पारी

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया को अगर बेंगलुरु में टेस्ट मैच जीतना है तो अब बहुत कुछ सरफराज खान पर निर्भर करता है। सरफराज अपने बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने दूसरी पारी में सिर्फ 42 गेंद में अर्धशतक पूरा किया और अपने शतक से सिर्फ 30 रन दूर हैं। इसके अलावा सरफराज न्यूजीलैंड के स्पिनरों को सहज होकर खेल रहे हैं। ऐसे में अगर सरफराज एक छोर पर डटे रहते हैं तो टीम इंडिया इस मैच अपने नाम कर सकती है। क्योंकि अब लीड सिर्फ 125 रन का बचा हुआ है।

ऋषभ पंत बन सकते हैं गेम चेंजर

ऋषभ पंत बन सकते हैं गेम चेंजर

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत टीम इंडिया के लिए गेम चेंजर साबित हो सकते हैं। हालांकि, मुश्किल ये है कि वह बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरेंगे या नहीं इस पर संशय बरकरार है। खेल के दूसरे दिन कीपिंग के दौरान पंत को जिस पैर में सर्जरी हुई थी उसी में चोट लग गई। इसके कारण उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा, लेकिन अच्छी बात ये है कि उन्हें बैटिंग प्रैक्टिस करते हुए देखा गया। ऐसे में टीम इंडिया के लिए अगर ऋषभ पंत मैदान पर उतरते हैं तो फिर न्यूजीलैंड की टेंशन बढ़नी तय है।

केएल राहुल को दोहरानी होगी कानपुर वाली पारी

केएल राहुल को दोहरानी होगी कानपुर वाली पारी

बेंगलुरु टेस्ट मैच के तीसरे दिन विराट कोहली और सरफराज खान ने अर्धशतक जड़कर मैच को लगभग बराबरी पर ला दिया है। हालांकि, टीम इंडिया ने तीन विकेट जरूर गंवाए हैं, लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाज अगर चौथे दिन डट कर रहते हैं तो फिर बाजी पलटने से कोई नहीं रोक सकता। इसके लिए केएल राहुल को बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर टेस्ट वाली पारी चिन्नस्वामी में भी खेलकर दिखाना होगा। राहुल को ना सिर्फ तेजी से रन बनाने होंगे बल्कि उन्हें अपने विकेट को भी बचाकर रखना होगा।

अश्विन और जडेजा को बैटिंग में भी दिखाना होगा दम

अश्विन और जडेजा को बैटिंग में भी दिखाना होगा दम

बेंगलुरु टेस्ट मैच के दूसरी पारी में टीम इंडिया ने बेशक अपने तीन विकेट गंवा दिए हैं, लेकिन बल्लेबाजी में अभी भी गहराई बची हुई है। सरफराज खान क्रीज पर डटे हुए हैं। केएल राहुल और ऋषभ पंत को अभी आना बाकी है। इसके अलावा निचले क्रम में रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा भी बेहतरीन बल्लेबाजी करते हैं। बांग्लादेश के खिलाफ पिछले टेस्ट सीरीज में इन दोनों ने कमाल की बल्लेबाजी की थी। ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों को चौथे दिन अगर मौका मिलता है तो बैटिंग में अपना पूरा दम दिखाना होगा।

स्पिन गेंदबाजी में दिखाना होगा दम

स्पिन गेंदबाजी में दिखाना होगा दम

फिलहाल तो भारतीय टीम का पूरा ध्यान बल्लेबाजी पर है, खेल के चौथे दिन अगर टीम इंडिया चौथे दिन न्यूजीलैंड को ज्यादा बड़ा लक्ष्य नहीं दे पाती है तो ऐसी स्थिति में स्पिन गेंदबाजों को इसके लिए तैयार रहना होगा। क्योंकि चौथी पारी में पिच पर स्पिन बॉलर को खेलना आसान नहीं होगा। ऐसी स्थिति में गेंदबाजों पर भार होगा कि वह मैच को निकाले। ऐसे में भारतीय टीम को इसके लिए भी प्लानिंग करनी होगी।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Kartik Maas 2024: कार्तिक का महीना आज से शुरू, जानें इस मास में क्या करें और क्या नहीं

<

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now